गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने है तो अपनाए यह तरीका – Get rid of baldness

बाल उगाने के आयुर्वेदिक उपाय, बाल उगाने की विधि, बाल उगाने के अचूक तरीके, बाल उगाने की दवा, नये बाल कैसे उगाए, गंजे सिर पर बाल, गंजे सिर पर बाल उगाना, गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने है तो अपनाए यह तरीका – Get rid of baldness

यदि आपके बाल पतले हो कर झड़ने लगे हैं तो इसका कारण है कि बालों को सही पोषण नहीं मिल रहा है और यदि ऐसा ही चलता रहा तो वो दिन दूर नहीं जब आप गंजेपन के शिकार हो जाएँगे। गंजापन सिर्फ लड़कों पर ही नहीं बल्कि लड़कियों पर भी बहुत बुरा प्रभाव डालता है।

यदि आप गंजेपन से छुटकारा पाना चाहते है तो आपको अपनी खोपड़ी पर अदरक के रस का प्रयोग करना होगा। अदरक के रस में एंटीबैक्‍टीरियल गुण होते हैं और साथ ही उसमें हाई एंटीऑक्‍सीडेंट भी पाया जाता है जो बालों में शाइन लाता है और बाल मोटे हो जाते हैं।

आइये जानते हैं गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने के लिए अदरक का प्रयोग कैसे करें:-

  1. अदरक की जड़ लें और उसे छील कर उसकी स्‍लाइस कर लें और महीन घिस लें। फिर इसमें से रस निकाल कर उसे गंजी खाोपड़ी पर लगाएं। इसे तब तक रगड़े जब तक कि त्‍वचा पर हल्‍की हल्‍की झुनझुनाहट ना होने लगे। फिर इसे 30 मिनट के लिये छोड़ दें और फिर इसे शैंपू से धो लें। इससे एक महीने में ही आपके बाल आना शुरु हो जाएंगे।
  2. एक चम्‍मच तिल के तेल में एक चम्‍मच अदरक का तेल और 10 बूंदे नींबू के रस की मिलाकर इस मिश्रण को धीमी आग पर 2 मिनट तक पकाएं। इसे ठंडा होने के लिए रख दें और ठंडा होने पर बालों तथा खोपड़ी पर लगाएं। एक घंटे के बाद सिर पर शैंपू कर लें। इससे डैमेज हेयर ठीक होंगे और बालों की ग्रोथ भी होगी।

बाल उगाने के आयुर्वेदिक उपाय, बाल उगाने की विधि, बाल
उगाने के अचूक तरीके, बाल उगाने की दवा, नये बाल कैसे उगाए, गंजे सिर पर
बाल, गंजे सिर पर बाल उगाना, गंजी खोपड़ी पर बाल उगाने है तो अपनाए यह
तरीका – Get rid of baldness

loading...